डिंपल के साथ राजेश खन्ना ने कभी नहीं किया काम, इन एक्ट्रेस के साथ बना डालीं लाइन से कई फिल्में

Rajesh Khanna never worked with Dimple Kapadia: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहलाने वाले राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने अपने दौर में दर्शकों के दिलों पर खूब राज किया. उनके जैसी पॉपुलैरिटी शायद ही किसी स्टार को मिल पाई हो. वहीं, काका की जिंदगी में कुछ एक्ट्रेसेस बहुत ख़ास थीं, जिन्होंने उनके साथ कई हिट फिल्में दीं. हालांकि, राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने एक साथ कभी फिल्मों में काम नहीं किया. लेकिन अंजू महेंद्रू (Anju Mahendru), मुमताज (Mumtaz) और टीना मुनीम (Tina Munim) ने उनके साथ कई फिल्मों में काम किया.

डिंपल कपाड़िया ने तो 16 साल की उम्र में ही राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से शादी कर ली थी, जिसके बाद उन्होंने काफी लंबे समय तक फिल्मों में काम ही नहीं किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी से पहले और बाद भी काका का नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा. उन्होंने डिंपल से साल 1973 में शादी की लेकिन दोनों बिना तलाक लिए साल 1984 से अलग-अलग रहने लगे थे. 


राजेश खन्ना की ज़िंदगी में सबसे पहले एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू की एंट्री की. दोनों के रिलेशनशिप को लेकर खूब चर्चा भी होती थी. लेकनि दोनों का रिश्ता शादी की मंज़िल तक पहुंचने से पहले ही टूट गया था. अंजू और राजेश खन्ना ने दो फिल्मों में साथ काम किया था साल 1969 में फिल्म बंधन में और साल 1988 में फिल्म विजय में. 

राजेश खन्ना का नाम एक्ट्रेस मुमताज़ के साथ भी जोड़ा गया था. दोनों ने एक साथ 9 फिल्मों में काम किया था, जिसमें से ज्यादातर फिल्मों ने बॉक्सऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था.


राजेश खन्ना और टीना मुनीम के अफेयर के भी खूब चर्चे हुआ करते थे. हालांकि, दोनों ने कभी भी इस बारे में बात नहीं की. राजेश खन्ना ने टीना के साथ 11 फिल्मों में काम किया था. खैर, राजेश खन्ना की बीमारी के दिनों में डिंपल कपाड़िया भी उनके पास लौट आई थीं. वहीं, 18 जुलाई 2012 को काका ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. 

यह भी पढ़ेंः

OTT Releases in January: इस महीने ओटीटी पर रिलीज़ होंगी ये 5 फिल्में और सीरीज, मिलेगा एंटरटेनमेंट का फुल ऑन डोज़

Rajkummar Rao Upcoming Biopic: कौन हैं श्रीकांत बोला, जिनकी बायोपिक में नजर आएंगे राजकुमार राव?