सायरा बानो ने लिया फैसला, जल्द बंद किया जाएगा दिलीप कुमार का ट्विटर अकाउंट

Dilip Kumar Twitter account: दिवंगत लीजेंड्री स्टार दिलीप कुमार (Dilip Kumar)  से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप कुमार का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट जल्द बंद कर दिया जाएगा. इस बात की जानकारी दिलीप साहब के फैमिली फ्रेंड फैज़ल फारूकी (Faisal Farooqui) ने दी है. फैसल फारूकी ने बताया है कि दिलीप साहब की वाइफ सायरा बानो (Saira Banu) से हुई लंबी चर्चा और उनकी रज़ामंदी के बाद यह निर्णय लिया गया है. आपको बता दें कि 7 जुलाई को 98 साल की उम्र में दिलीप साहब का लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया था. 

 
आपको बता दें कि फैज़ल फारूकी और सायरा बानो ही दिलीप साहब का ट्विटर अकाउंट संभालते थे और दिलीप साहब से जुड़ीं हर छोटी और बड़ी अपडेट्स शेयर करते थे. दिलीप कुमार ने अपना ट्विटर अकाउंट नवंबर 2011 में बनाया था और इस अकाउंट पर 6 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं. आपको बता दें कि दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर में हुआ था. साल 1947 में हुए देश के बंटवारे के बाद दिलीप साहब पाकिस्तान छोड़ अपने परिवार के साथ भारत आ गए थे. बात यदि दिलीप कुमार की पर्सनल लाइफ की करें तो उनका पहला प्यार सायरा बानो नहीं कोई और था. 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिलीप साहब को एक्ट्रेस कामिनी कौशल से बेहद प्यार था. हालांकि, कामिनी पहले से ही शादीशुदा थीं जिसके चलते दिलीप साहब और उनका रिश्ता किसी अंजाम तक नहीं पहुंच पाया था. इसके बाद दिलीप कुमार की लाइफ में मधुबाला की एंट्री हुई. हालांकि, यह रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सका, ख़बरों की मानें तो मधुबाला के पिता और दिलीप साहब के बीच बिलकुल भी नहीं पटती थी. बताते चलें कि 1966 में दिलीप कुमार में अपने से उम्र में 22 साल छोटी सायरा बानो से शादी कर ली थी.

ये भी पढ़ें:Nasir Khan से लेकर Adnan Sami तक, ये सभी बॉलीवुड सेलेब्स दिलीप कुमार के थे रिश्तेदार

जब Dilip Kumar का ऑटोग्राफ लेने के लिए लाइन में लगे थे Amitabh Bachchan, पढ़ें पूरा किस्सा…