KBC में अमिताभ बच्चन ने पूछा ये ‘गलत’ सवाल! दर्शक की आपत्ति पर ऐसा था मेकर्स का रिएक्शन

नई दिल्ली: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) के हालिया एपिसोड में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने हॉटसीट पर बैठी कंटेस्टेंट से ऐसा सवाल पूछ लिया जिसका सही जवाब देना ही संभव नहीं था. दरअसल कंप्यूटर जी द्वारा बताया गया जो सवाल अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कंटेस्टेंट से पूछा, वो सवाल ही गलत था. जिसका कुछ भी जवाब दिया जाता तो वह गलत ही हो जाता.

कहां फंसी कहानी?
अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कंटेस्टेंट दीप्ति तुपे से संसद और उसकी कार्यवाही को लेकर सवाल पूछा था. काफी देर सोचने के बाद दीप्ति ने ऑप्शन (ए) को लॉक किया लेकिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बताया कि उनके द्वारा बताया गया जवाब गलत है और सही जवाब बी होगा.

क्या था विवादित सवाल?
सवाल था कि आमतौर पर भारतीय संसद की बैठक की शुरुआत में इनमें से किससे होती है?
A. Zero Hour
B. Question Hour
C. Legistative Business
D. Privilege Motion

दर्शक ने उठाई आपत्ति
इस सवाल को लेकर एक दर्शक ने आपत्ति जताई और स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कहा, ‘मैंने टीवी पर कई बार फॉलो किया है. लोकसभा की शुरुआत शून्यकाल से होती जबकि राज्यसभा की शुरुआत प्रश्नकाल से.’ गौरतलब है कि सवाल में इस बात का जिक्र नहीं किया गया है कि यहां किस सदन की बात की जा रही है. यही वजह से इस सवाल को विवाद हो रहा है.

ऐसा था प्रोड्यूसर का रिएक्शन
हालांकि शो के प्रोड्यूसर सिद्धार्थ बासु ने कहा कि इस सवाल में किसी तरह की कोई गलती नहीं है. उन्होंने दर्शक के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि आमतौर पर दोनों सदनों की शुरुआत प्रश्नकाल से होती. जब तक पीठासीन – स्पीकर या चेयरपर्सन द्वारा कुछ और न कहा गया हो. प्रश्नकाल के बाद शून्यकाल की प्रक्रिया की शुरुआत होती है.

ये भी पढ़ें: शहनाज गिल की मां से मिले अभिनव शुक्ल ने बयां किया दर्द, बताया अब कैसा है हाल

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें