कल जारी किया जाएगा आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 का परिणाम

RRB NTPC Result: रेलवे भर्ती बोर्ड 15 जनवरी 2022 यानि कल आरआरबी एनटीपीसी का परिणाम जारी करेगा. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आरआरबी इलाहाबाद की आधिकारिक साइट rrbald.gov.in के माध्यम से परिणाम की जांच कर सकते हैं. सीबीटी 1 परीक्षा 28 दिसंबर, 2020 से 31 जुलाई, 2021 तक आयोजित की गई थी. सीबीटी 1 परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार सीबीटी 2 परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, CBT-1 में शॉर्टलिस्ट होने वाले उम्मीदवारों के लिए द्वितीय चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT-2) परीक्षा 14-18 फरवरी, 2022 तक आयोजित होने वाली है. परीक्षा का आयोजन कोविड-19 की स्थिति को देखते सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के आधार पर किया जाएगा.

आरआरबी एनटीपीसी परिणाम 2021 ऐसे जांचें

  • आरआरबी क्षेत्रीय वेबसाइटों की आधिकारिक साइट पर जाएं.
  • होम पेज पर उपलब्ध आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट 2021 लिंक पर क्लिक करें.
  • एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार परिणाम की जांच कर सकते हैं.
  • पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.
  • उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया पर नवीनतम अपडेट के लिए केवल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों को देखें. 

​IBPS Clerks Admit Card : आईबीपीएस क्लर्क XI मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, 25 जनवरी को होगी परीक्षा

120 सवालों को करना होगा हल 

सीबीटी 2 परीक्षा 90 मिनट की होगी. इसमें परीक्षार्थियों को 120 सवालों को हल करने होंगे. इसमें रीजनिंग, सामान्‍य ज्ञान, मैथमैटिक्‍स, सामान्‍य जागरुकता और जनरल इंटेलीजेंस से संबंधित प्रश्‍न पूछे जाएंगे. इस राउंड को पार करने वाले उम्‍मीदवारों को आगे की प्रक्रिया के लिए चुना जाएगा.  अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं.

​MPSC Recruitment : महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग कर रहा 900 पदों पर भर्ती, 17 जनवरी है आवेदन की आखिरी तारीख

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI