किसी भी संस्था से किए हैं आईटीआई तो गुजरात मेट्रो में करें आवेदन, छूट न जाए मौका

GMRC Recruitment 2022:  गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जीएमआरसी,GMRC) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट gujaratmetrorail.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जीएमआरसी ने सिविल, सिस्टम, इलेक्ट्रिकल,स्टॉक, संचालन व रखरखाव में मैनेजर, जनरल मैनेजर, सीनियर डिप्टी डीएम, डीजीएम, जेजीएम, असिस्टेंट मैनेजर और इंजीनियर जैसे विभिन्न पदों पर आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर पदों के विवरण, पात्रता मानदंड व अन्य जानकारियों को जाकर पढ़ सकते हैं. उम्मीदवारों के पास 11 फरवरी, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन करने का समय है. 

शैक्षणिक योग्यता 
वरिष्ठ उप. जनरल मैनेजर के पद के लिए उम्मीदवारों के पास सरकार से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय व शिक्षण संस्थान से बीई व बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों के पास 15 सालों का कार्य अनुभाव होना चाहिए. उप. जनरल मैनेजर के पद लिए उम्मीदवारों के पास बीई व बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही 10 वर्ष का कार्य अनुभव भी चाहिए. मैनेजर के पद के लिए उम्मीदवारों के पास सरकार से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय व शिक्षण संस्थान से बीई व बीटेक की स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों के पास 9 साल का कार्य अनुभव भी होना चाहिए.एएम के पद के लिए उम्मीदवारों के पास सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय व शिक्षण संस्थान से बीई व बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों के पास 5 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए. जनरल मैनेजर के पद के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीई व बीटेक की डिग्री के साथ 20 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए. जेजीएम के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास बीई व बीटेक की डिग्री होनी चाहिए.  साथ में 16 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए. सीनियर डीजीएम के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास बीई व बीटेक की डिग्री होनी चाहिए और 15 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए. इंजीनियर के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास बीई व बीटेक की डिग्री होनी चाहिए और 3 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए.  
​DSEU Recruitment 2022: दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप में 236 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें योग्यता

 ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट gujaratmetrorail.com पर जाएं.
होमपेज पर मौजूद करियर अनुभाग पर क्लिक करें.अब मैनेजर, जनरल मैनेजर, सीनियर डिप्टी डीएम, डीजीएम, जेजीएम, असिस्टेंट मैनेजर और इंजीनियर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें.
भर्ती विवरण को पढ़कर ऑनलाइन आवेदन करें. 
उम्मीदवार पंजीकरण करते हुए आवेदन पत्र को भरें. 
उम्मीदवार निर्धारित दस्तावेजों को अपलोड करते हुए अपने फॉर्म को जमा करें. 
आवेदन पत्र जमा होने के बाद वह स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा. 
अब उम्मीदवार आवेदन पत्र को डाउनलोड करें.
आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें. 

चयन प्रक्रिया 
प्राप्त आवेदनों के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके बाद शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू की जानकारी इ-मेल या मोबाइल द्वारा सूचित कर दिया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन में दिए गए पात्रता का ध्यान रखें. अयोग्य उम्मीदवारों का आवेदन रिजेक्ट कर दिया जाएगा.

​ESIC Haryana Recruitment: ईएसआईसी में युवाओं के लिए निकलीं 185 पदों पर भर्तियां, 12वीं पास युवा करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI