एलएलबी पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका, जानें कब और कैसे कर सकते हैं आवेदन

DSSSB ALO Recruitment 2022: एलएलबी करने के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका सामने आया है. दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से असिस्टेंट लॉ ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस नोटिफिकेशन के अनुसार दिल्ली में कुल 26 पदों पर भर्तियां (DSSSB ALO Recruitment 2022) की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित हुई है. वैकेंसी की पूरी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन से हासिल कर सकते हैं.

असिस्टेंट लॉ ऑफिसर (Assistant Law Officer, ALO) के पद पर जारी इस वैकेंसी (DSSSB ALO Recruitment 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 10 जनवरी 2022 से शुरू हो गई है. इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ध्यान रहे कि इसमें आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 फरवरी 2022 है. हालांकि अभी परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं हुई है.

इन स्टेप्स से भरें एप्लीकेशन फॉर्म
स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- dsssb.delhi.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: होम पेज पर Current Vacancies के लिंक पर जाएं.
स्टेप 3: अब Application for Assistant Law Officer, ALO के लिंक पर जाएं.
स्टेप 4: अब Registration के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 5: मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.
स्टेप 6: प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से Application form भरें.

वैकेंसी डिटेल्स
असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर जारी इस वैकेंसी में कुल 26 पद भरे जाएंगे. यह भर्तियां गवर्नमेंट ऑफ एनसीटी ऑफ दिल्ली के लिए की जा रही है. इसमें जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 20 सीटें रखी गई है. इसके अलावा ओबीसी के लिए 4 सीटें और एससी कैटेगरी के लिए 2 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी.

विभाग और सीटें जानें 
दिल्ली जल बोर्ड – 02 पद दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी- 03 पद डिपार्टमेंट ऑफ लॉ जस्टिस एंड लेजिसलेटिव अफेयर्स- 04 पद डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेड एंड टैक्सेस- 06 पद दिल्ली अर्बन शेल्टर इंप्रूवमेंट बोर्ड- 04 पद नॉर्थ दिल्ली म्युनिसिपल कॉरपोरेशन- 04 पद साउथ दिल्ली म्युनिसिपल कॉरपोरेशन- 02 पद दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल- 01 पद

जानें कौन कर सकता है आवेदन?
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ विषय से ग्रेजुएशन की डिग्री या एलएलबी (LLB) की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों के पास कार्य अनुभव होना अनिवार्य है. इसकी पूरी डिटेल ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दी गई है. इसी तरह अलग-अलग विभागों के लिए आयु सीमा अलग-अलग रखी गई है.

​JEE Tips and Tricks: जेईई परीक्षा क्रैक करने के लिए अपनाएं ये टिप्स और ट्रिक्स

UPSC CDS I Vacancy 2022: तीनों सेनाओं में निकली बंपर वैकेंसी, रिटन और इंटरव्यू के आधार पर होगा सिलेक्शन, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI