दिल्ली में जूनियर इंजीनियर के लिए निकली बंपर वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू, यहां देखे पूरी डिटेल्स

DSSSB JE Recruitment 2022: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और बैचलर डिग्री हासिल करने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरियां निकाली है. सिविल, इलेक्ट्रिकल के अलावा असिस्टेंट इंजीनियर सिविल, इलेक्ट्रिकल और सेक्शन ऑफिसर के पदों पर कई भर्तियां विभाग द्वारा निकाली गई है. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जनवरी 2022 यानी कि आज से शुरू कर दी गई है. 

उम्मीदवार अप्लाई करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर इस नौकरी के नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं. डीएसएसएसबी की ओर से जारी विज्ञापन के अनुसार, इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए उन्हीं उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनकी योग्यता नोटिफिकेशन में मांगी गई योग्यता के मुताबिक होगा. 

ऐसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- dsssb.delhi.gov.in पर जाएं. आपको इस भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद पहले मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की मदद से रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

इन पदों पर होगी भर्तियां
जूनियर इंजीनियर के लिए जारी इस वैकेंसी (Junior Engineer JE Civil / Electrical Recruitment 2022) के माध्यम से कुल 691 खाली पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें जूनियर इंजीनियर सिविल के लिए 575 पद और जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के लिए 116 पदों पर वैकेंसी निकली है, इसमें आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- dsssb.delhi.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे. वैकेंसी की पूरी डिटेल्स के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं. इन पदों के लिए आज से 9 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे..वहीं फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही होगी. हालांकि, अभी परीक्षा के तारीखों की घोषणा नहीं हुई है.

किस कैटेगरी में कितनी सीटें?
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जूनियर इंजीनियर सिविल के 575 पदों पर भर्ती होनी है. इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 270 सीटें, आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 77 सीटें, ओबीसी के लिए 116 सीटें, एससी वर्ग में 85 सीटें और एसटी वर्ग में 27 सीटों पर भर्तियां होंगी.

​JEE Tips and Tricks: जेईई परीक्षा क्रैक करने के लिए अपनाएं ये टिप्स और ट्रिक्स

UPSC CDS I Vacancy 2022: तीनों सेनाओं में निकली बंपर वैकेंसी, रिटन और इंटरव्यू के आधार पर होगा सिलेक्शन, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI