राजस्थान में सहायक जनसंपर्क अधिकारी पोस्ट पर निकली वैकेंसी, इस तरह करें आवेदन

RSMSSB APRO Recruitment 2021 : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने सहायक जनसंपर्क अधिकारी (Assistant Public Relation Officer) के 76 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. बोर्ड की ओर से भर्ती को लेकर जारी किए गए नोटिफिकेशन में बताया गया है कि सभी भर्तियां गैर अनुसूचित क्षेत्रों के लिए हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 3 दिसंबर 2021 से शुरू होगी. इच्छुक कैंडिडेट्स इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी.

इन तारीखों का रखें ध्यान

इस भर्ती के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जो विज्ञापन निकाला है, उसमें बताया है कि कैंडिडेट्स 3 दिसंबर 2021 से फॉर्म भरना शुरू कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 31 दिसंबर तक चलेगी. आवेदन के लिए आखिरी तारीख 31 दिसंबर ही है. इसके बाद इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 13 फरवरी 2022 को किया जाएगा.

इस तरह करें आवेदन

अगर आप इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट www.sso.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाकर इस भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करना होगा. लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी डिटेल भरकर ऐप्लिकेशन सब्मिट करनी होगी.

क्या चाहिए योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदक का किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है. इसके अलावा किसी नामी न्यूज पेपर या चैनल में या फिर राज्य या केंद्र सरकार के जन संपर्क विभाग में पत्रकारिता का 3 साल के कार्यकाल का अनुभव होना चाहिए. कैंडिडेट्स के पास पत्रकारिता में डिग्री/डिप्लोमा होना जरूरी है. इस वैकेंसी के लिए हिंदी या इंग्लिश में पोस्ट ग्रेजुएशन करने वालों कों वरीयता दी जाएगी. कैंडिडेट्स को देवनागरी लिपी में लिखी हिंदी की समझ भी होनी चाहिए. इस वैकेंसी के लिए 18 से 40 वर्ष की उम्र होनी चाहिए. हालांकि एससी/एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी. वहीं जनरल कैटेगरी की महिलाओं को भी 5 साल की छूट मिलेगी. दूसरी ओर राजस्थान की एससी/एसटी, ओबीसी, एमबीसी व ईडब्ल्यूएस कैटेगरी की महिलाओं को 10 वर्ष की छूट मिलेगी.

ये भी पढ़ें

AIC Recruitment 2021 Notification: एआइसी में कई पदों पर निकली वैकेंसी,एग्रीकल्चर से बीएससी करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर

RIICO Admit Card 2021 Out: आरआईआईसीओ के 217 पदों पर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड किया जारी, 27 नवंबर से होने वाली है परीक्षा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI