सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में निकली वैकेंसी, 2 दिसंबर से आवेदन की प्रक्रिया होगी शुरू

RSMSSB APRO Recruitment 2021: पत्रकारिकता के क्षेत्र में अनुभव या योग्यता रखने वाले सरकारी नौकरी के लिए सुनहरा मौका है. राजस्थान में सहायक जनसंपर्क अधिकारी सहित भर्ती 2021 के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी), जयपुर ने विज्ञापन जारी किया गया है.बोर्ड द्वारा बुधवार, 24 नवंबर 2021 को जारी एपीआरओ भर्ती विज्ञापन के मुताबिक राज्य के गैर-अनुसूचित क्षेत्रों में एपीआरओ की कुल 76 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों के चयन किए जाएंगे. इन पदों के लिए सातवें वेतन आयोग के पे-मैट्रिक्स लेवल-10 के अनुसार वेतनमान और राज्य सरकार द्वारा निर्धारित भत्ते दिये जाएंगे. 

जानें कैसे करने आवेदन
राजस्थान एपीआरओ भर्ती 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे. आवेदन की प्रक्रिया 2 दिसंबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 31 दिसंबर 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे. ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को बोर्ड द्वारा निर्धारित शुल्क का भी जमा करना होगा, जिसका भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से कर पाएंगे। आवेदन से पहले उम्मीदवार राजस्थान एपीआरओ भर्ती 2021 अधिसूचना के साथ-साथ अप्लीकेशन पेज पर दिये गये निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

कौन कर सकता है आवेदन?
राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी सीधी भर्ती 2021 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री प्राप्त की हो और किसी प्रतिष्ठित समाचार-पत्र कार्यालय में या राज्य सरकार अथवा भारत सरकार के जनसंपर्क विभाग में पत्रकारिता का 3 वर्ष का अनुभव रखते हों. पत्रकारिता में डिग्री या डिप्लोमा के साथ स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. 

उम्मीदवारों की आयु सीमा 
उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.हालांकि, राजस्थान के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट भी दी जाएगी, अधिक जानकारी और भर्ती के अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें.

UPPSC Recruitment 2021 : UPPSC ने अलग-अलग विभागों के लिए निकाली 972 पदों पर भर्ती, इस तरह करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI