उस्मानिया यूनिवर्सिटी परिणाम 2021 जारी, इस लिंक पर करें चेक

Osmania University UG-PG Result 2021: उस्मानिया यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2021 आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है. उम्मीदवार ध्यान दें कि विभिन्न यूजी (UG)  और पीजी (PG) कोर्सेज के पहले सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम जारी किया गया है। परीक्षा के लिए उपस्थित हुए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट osmania.ac.in पर जाकर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं. विश्वविद्यालय ने अपने बीएससी, सीबीसीएस, फर्स्ट सेमेस्टर अगस्त/सितंबर-2021, बीकॉम, सीबीसीएस, फर्स्ट सेमेस्टर August/Sept-2021, बीबीएस, सीबीसीएस , फर्स्ट सेमेस्टर अगस्त /सितंबर-2021, बीए, सीबीसीएस, प्रथम सेमेस्टर अगस्त/सितंबर-2021, एमबीए, ईवनिंग, अगस्त/सितंबर-2021 और बीई, सीबीसीएस आठवीं सेमेस्टर, मेकअप जुलाई-2021 के लिए परिणाम जारी किया है गया है. परीक्षा उस्मानिया विश्वविद्यालय द्वारा अगस्त और सितंबर 2021 के महीने में आयोजित की गई थी.

उस्मानिया विश्वविद्यालय परिणाम 2021 कैसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट osmania.ac.in पर जाएं.
  • अब परीक्षा परिणाम टैब पर क्लिक करें.
  • एक नई विंडो खुलेगी.
  • उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें संबंधित पाठ्यक्रम पर क्लिक करना होगा.
  •  इसके बाद उन्हें 12 अंकों का हॉल टिकट नंबर दर्ज करना होगा.
  • परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम का प्रिंट आउट लेकर रखना चाहिए.

फीस भुगतान और परीक्षा फॉर्म सबमिशन को लेकर रिवाइज्ड नोटिफिकेशन जारी

इस बीच, उस्मानिया विश्वविद्यालय ने उम्मीदवारों द्वारा संबंधित कॉलेजों में फीस के भुगतान और परीक्षा फॉर्म जमा करने के संबंध में एक रिवाइज्ड नोटिफिकेशन भी जारी किया है. उस्मानिया विश्वविद्यालय द्वारा बीए, बीकॉम, बीएससी और अन्य सेमेस्टर I, III, V और VI के लिए अधिसूचना जारी की गई है.उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे विश्वविद्यालय द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस को देखें और तदनुसार परीक्षा शुल्क का भुगतान करें.

लेट फीस के साथ 10 नवंबर तक कर सकते हैं फीस का भुगतान

बिना विलंब शुल्क वाले छात्र फीस का भुगतान 23 अक्टूबर, 2021 तक कर सकते हैं. बिना विलंब शुल्क वाले कॉलेजों के लिए शुल्क भुगतान 25 अक्टूबर, 2021 तक है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना पर नज़र रखें. इसके अलावा  छात्र 10 नवंबर 2021 तक 5000 रुपये के विलंब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

IAS Success Story: बिना कोचिंग के Saloni Verma ने यूपीएससी में हासिल की सफलता, जानें जरूरी बातें

SBI Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ग्रेजुएट युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 2000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI