NTA ने नीट रिजल्ट 2021 को लेकर जारी किया जरूरी नोटिस, करेक्शन समय सीमा भी बढ़ाई

NEET 2021 Result Update: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2021 का परिणाम अंडर प्रोसेस है और जल्द ही जारी किया जाएगा. इस बीच, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एजेंसी (NTA) ने पहले और दूसरे फेज की डिटेल्स में करेक्शन के लिए समय सीमा फिर से बढ़ा दी है और नीट (NEET) परिणाम के संबंध में महत्वपूर्ण नोटिस भी जारी किया है. जिन उम्मीदवारों ने आवेदन प्रक्रिया भर दी है और यहां तक ​​कि अपने फेज-2 रजिस्ट्रेशन डिटेल्स को भी अपडेट कर दिया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर नजर बनाए रखें.

करेक्शन विंडो 14 अक्टूबर  रात 11:50 बजे तक बढ़ाई गई है

लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक करेक्शन विंडो अब 14 अक्टूबर  2021 को रात 11:50 बजे तक बढ़ा दी गई है. छात्रों को सलाह दी गई है कि वे जेंडर नेशनलिटी, ईमेल एड्रेस, कैटेगरी, सब-कैटेगिरी और सेकंड फेज की फील्ड में शेयर की गई जानकारी को फिर से जांचें और सही करें (यदि जरूरी हो). करेक्शन की सुविधा उन छात्रों के लिए भी उपलब्ध है जिन्होंने पहले वन-टाइम करेक्शन किया है

NEET रिजल्ट 2021: महत्वपूर्ण अपडेट

  • लेटेस्ट नोटिस में NTA ने सूचित किया है कि स्कोरकार्ड (रिजल्ट) के साथ उम्मीदवारों की OMR आंसर बुकलेट की स्कैन कॉपी रजिस्टर्ड ईमेल एड्रेस पर  भेजी जाएगी. यह वही ईमेल पता है जिसे उम्मीदवारों ने अपने आवेदन पत्र में यूज किया है और प्रदान किया है.
  • सभी उम्मीदवारों को सलाह देते हुए, एनटीए ने सभी छात्रों को फिर से आवेदन पत्र में अपने रजिस्टर्ड ई-मेल एड्रेस की जांच और क्रॉस-चेक करने के लिए कहा है.
  • NEET आंसर-की जारी किए जाने की तारीख पर कोई अपडेट नहीं है. संभावना है कि आंसर-की करेक्शन विंडो बंद होने के बाद ही जारी की जाएगी. इसलिए, यह उम्मीद की जा सकती है कि आंसर-की 15 अक्टूबर तक जारी की जा सकती है.
  • पिछले ट्रेंड के अनुसार NTA जारी प्रोविजनल आंसर-की पर ऑब्जेक्शन उठाने के लिए छात्रों को लगभग 36 से 48 घंटे का समय देगा. आपत्तियां प्राप्त होने के बाद, उनका वेरिफिकेशन किया जाएगा और उसी के अनुसार फाइनल आंसर-की तैयार की जाएगी. NEET 2021 का परिणाम इस प्रकार तैयार की गई फाइनल आंसर-की पर बेस्ड होगा.

ये भी पढ़ें

DU Admission 2021: दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत दाखिले की आज लास्ट डेट, अब तक डीयू को मिले 43412 आवेदनॉ

MHT CET 2021: आंसर-की पर ऑब्जेक्शन उठाने की आज अंतिम तारीख, 28 अक्टूबर तक घोषित होगा फाइनल रिजल्ट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI