JKPSC सिविल सर्विस परीक्षा 2021 के हॉल टिकट आज होंगे जारी, ऐसे करें डाउनलोड

JKPSC Civil Service Exam Admit Card 2021: जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (JKPSC) 12 अक्टूबर 2021 यानी आज कंबाइंड कंपीटिटिव प्रीलिमनरी परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर देगा. परीक्षा 24 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने JKPSC सिविल सर्विस परीक्षा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है वे आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार ध्यान दें कि हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उन्हें अपने रोल नंबर, जन्म तिथि और अन्य डिटेल्स दर्ज करनी होंगी. 

30565 उम्मीदवारों ने किया आवेदन
आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार परीक्षा के लिए कुल 30565 आवेदन रजिस्टर्ड किए गए हैं. परीक्षा दो सेशन में आयोजित की जाएगी, सुबह 10 से दोपहर 12 बजे और दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक. JKPSC ने परीक्षा नोटिस में कहा है कि जो उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाएंगे, वे ऑनलाइन आवेदन पत्र और ऑनलाइन फीस भरने के वैलिड प्रूफ के साथ 20 अक्टूबर को या उससे पहले आयोग के सामने रिप्रेजेंट हो सकते हैं. 20 अक्टूबर के बाद किसी भी दावे पर विचार नहीं किया जाएगा.”

JKPSC एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले JKPSC की आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाएं.
  • अब होमपेज पर दिए गए संबंधित एग्जाम के एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक कर दें.
  • एक नया पेज ओपन हो जाएगा.
  • यहां उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे यूजर नेम, रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड, जन्म तिथि आदि भर कर लॉगिन करना होगा.
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंट आउट लेकर भी रख लें.

नोट- उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें. 

ये भी पढ़ें

SBI PO Recruitment 2021: एसबीआई में प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2056 पदों पर निकली भर्तियां, जानें आवेदन का तरीका

IAS Success Story: इस रणनीति की बदौलत पहले ही प्रयास में Satyam Gandhi को यूपीएससी में मिली सफलता, जानें जरूरी बातें[yt]

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI