CA 2021 टॉप करने वाली मेंगलुरु की रूथ डिसिल्वा ने इस स्ट्रैटजी से पाई सफलता

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (CA) जुलाई 2021 परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है. ओल्ड कोर्स में कर्नाटक के मेंगलुरु की रहने वाली रूथ क्लेयर डिसिल्वा ने जुलाई 2021 की चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक (AIR) 1 हासिल की है. डिसिल्वा ने चार्टर्ड एकाउंटेंट के पुराने पाठ्यक्रम की परीक्षा दी थी.

अपने तीसरे अटेम्पट में,रूथ क्लेयर डिसिल्वा ने चार्टर्ड एकाउंटेंट्स (CA) फाइनल परीक्षा (ओल्ड कोर्स) की मेरिट सूची में टॉप किया है. रूथ ने 472 अंक (59 फीसदी) हासिल किए, जबकि मालविका आर कृष्णन ने 446 अंकों (55.75 फीसदी) के साथ दूसरा स्थान हासिल किया.

पांच सालों से कर रही थीं मेहनत

एएनआई से बात करते हुए, डिसिल्वा ने कहा, “मुझे वास्तव में खुद पर गर्व है और बेहद खुशी है कि मेरी मेहनत आखिरकार रंग लाई है. मैं पिछले पांच सालों से इसके लिए मेहनत कर रही हूं.” वह कहती हैं कि, “अपने आस-पास के सभी लोगों को खुश देखकर बहुत अच्छा लगता है। यह एक सामूहिक उपलब्धि है. मैं अपने परिवार को मेरे उतार-चढ़ाव के दौरान मेरा साथ देने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं.”

डिसिल्वा ने यह भी कहा कि उनके चाचा भी एक सीए हैं जिन्होंने उनकी मदद की और इस पूरे थका देने वाले सफर में उनके साथ खड़े रहे.

ऑर्गेनाइज्ड तरीके से की पढ़ाई

पिछले दो प्रयासों में असफल होने के बाद रूथ ने अपनी संगठित तैयारी रणनीति को क्रेडिट दिया है. वह कहती हैं कि “मैंने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मैटिरियल  की मदद से सीए परीक्षा के लिए प्रतिदिन छह घंटे स्टडी की, मैंने अतुल और अजय अग्रवाल के यूट्यूब लेक्चर्स, एडटेक प्लेटफार्मों और बुक्स को फॉलो किया.  सीए विकास ओसवाल की ऑडिट के लिए बुक, सीए भवर बोराना की डायरेक्ट टैक्स पर बुक्स, और योगेंद्र बांगर की इनडायरेक्ट टैक्स पर बुक्स से उन्होंने स्टडी की थी.

कुछ समय लेकर चुनेंगी करियर

अपने करियर की योजनाओं के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, “मैं अभी भी अपने ऑप्शन पर विचार कर रही हूं. निश्चित रूप से, मैं कुछ रोजगार प्राप्त करूंगी लेकिन मैं कुछ समय लूंगी और अपना करियर चुनूंगी.”

ये भी पढ़ें

JEE Main Result 2021: 44 कैंडिडेट्स को मिला 100 परसेंटाइल, 18 ने टॉप रैंक शेयर की, यहां देखें टॉपर्स की लिस्ट

Engineer’s Day 2021: जानें क्यों 15 सितंबर को मनाया जाता है इंजीनियर्स डे, क्या है इसका महत्व और इतिहास

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI