कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी, लॉकडउन के दौरान क्या खुला रहेगा या बंद रहेगा, जानें सबकुछ

Rajasthan Coronavirus: राजस्थान (Rajasthan) में कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इस संक्रमण की चेन को ब्रेक करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से कोरोना गाइडलाइन जारी की गई है. प्रदेश भर में शनिवार रात 11:00 से लगाकर सोमवार सुबह 6:00 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जाएगा, इसको लेकर जोधपुर पुलिस और प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. संपूर्ण लॉकडउन के दौरान क्या खुला रहेगा या बंद रहेगा इसे लेकर जोधपुर पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने एबीपी न्यूज से खास बातचीत की है. 

पुलिस कर रही है कार्रवाई 
जोधपुर पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने बताया कि, एक जनवरी 2022 से लगाकर 14 जनवरी 2022 तक बिना मास्क और सार्वजनिक जगह पर थूकने वालों के खिलाफ करीब 2 हजार चालान काटे गए हैं. वहीं, 100 से अधिक महामारी अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए गए हैं. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ये मामले ऐसे लोगों के खिलाफ दर्ज किए गए हैं जो कि लापरवाही बरत रहे हैं और अपनी जान को लेकर सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं. ये वो लोग हैं जो मास्क नहीं लगाने पर अड़े हुए हैं, उनकी जिद के चलते मुकदमे दर्ज हुए हैं. कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. मास्क को बोझ नहीं समझना चाहिए, ये आपके जीवन की सुरक्षा के लिए अनिवार्य किया गया है. मास्क लगाएं, नहीं लगाने पर कार्रवाई की जाएगी, जागरूक रहें और मास्क लगाएं. 

पुलिस करेगी कार्रवाई 
संपूर्ण लॉकडाउन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. शहर के सभी थानों पर नाके लगाए जाएंगे और आम नागरिकों से ये अपील है कि ये लॉकडाउन उनकी सुरक्षा के लिए लगाया जा रहा है. बिना काम के कोई बाहर ना निकले. प्रशासन का सपोर्ट करें, जरूरी सामान, सब्जी, मेडिकल, दूध और किराना के सामान के लिए छूट दी गई है. संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान कोई भी सड़क पर बिना काम के निकलता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. जोधपुर में ट्रेन, बस या हवाई यात्रा करके आते हैं तो ऐसे ही यात्रियों को छूट दी जाएगी. अति आवश्यक ना हो तो घर से बाहर ना निकलें, नहीं तो होगी पुलिस कार्रवाई करेगी. 

ये भी पढ़ें:

Alwar में हुई घटना को लेकर राजस्थान में चढ़ा सियासी पारा, गहलोत सरकार पर भड़की भाजपा, लगाए गंभीर आरोप 

Rajasthan Coronavirus Cases: राजस्थान में बेकाबू हो रही है कोरोना की रफ्तार, सामने आए 10 हजार से ज्यादा मामले, जानें- मौत का आंकड़ा