वीकेंड कर्फ्यू के लिए दिल्ली मेट्रो ने इस रूट के लिए जारी की नई गाइडलाइंस, जानें पूरी बात

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (coronavirus in delhi) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू लगाया हुआ है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने केंद्र शासित प्रदेश में कई पाबंदियां लगा दी है हालांकि मेट्रो की सुविधा अभी जारी है. लेकिन अब इसमें भी कुछ बदलाव किए गए है. ऐसे में अगर आप वीकेंड कर्फ्यू वाले दिन मेट्रो में यात्रा करने वाले है तो आपको काफी इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि डीडीएमए की गाइडलाइंस के मद्देनजर यात्रियों को 15 से 20 मिनट पर मेट्रो मिलेगी.

दरअसल दिल्ली में 15 जनवरी और 16 जनवरी को वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा, इससे पहले 8 और 9 जनवरी को भी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया था. नए गाइडलाइंस के मुताबिक वीकेंड कर्फ्यू वाले दिन येलो लाइन यानी हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली और ब्लू लाइन यानी द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, वैशाली पर मेट्रो 15 मिनट के अंतराल पर चलेगी. वहीं बाकी सभी लाइन पर मेट्रो 20 मिनट के अंतराल पर चलेगी.

यह नियम सिर्फ वीकेंड कर्फ्यू के लिए ही
हालांकि मेट्रो सिर्फ वीकेंड कर्फ्यू वाले दिन 15 से 20 मिनट के अंतराल पर चलेगी बाकी सभी दिन मेट्रो सामान्य समय पर ही चलेगी. वहीं मेट्रो में 100% बैठने की  इजाजत है लेकिन कोई भी खड़ा हो कर यात्रा नहीं कर सकता है ऐसे में मेट्रो के एक कोच में सिर्फ 50 लोग ही यात्रा कर सकते है . दिल्ली मेट्रो रेल कारोपोरेशन (DMRC) ने मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए संदेश भी दिया है कि अगर बहुत जरूरी हो तभी आप यात्रा करें. मेट्रो में यात्रा करने के लिए थोड़ा ज्यादा समय जरूर ले कर चलें. 

गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में दिल्ली में 24,383 नए मामले दर्ज किए गए हैं जो गुरुवार के मुकाबले 4,484 केस कम है. हालांकि इस समयवाधि में मौत का आंकड़ा बढ़ गया है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोविड के चलते 33 लोगों की मौत हुई. इस दौरान जहां 26,236 लोग डिस्चार्ज होकर अपने घर गए तो दूसरी ओर दिल्ली में अभी भी 92,273 केस एक्टिव हैं.

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कमी लेकिन बढ़ा मौत का आंकड़ा, जानें पिछले 24 घंटे का अपडेट

UP Election: हर बार हार के बावजूद फिर मैदान में हसनूराम, राष्ट्रपति का भी लड़ चुके हैं चुनाव