पंजाब चुनावों से पहले कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, कोरोना के आये छः हजार से अधिक मामले, पांच की मौत

Punjab and Chandigarh: विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ पंजाब में कोरोना वायरस की वजह से बेहद गंभीर हालात बनते जा रहे हैं. जहां बुधवार को पूरे राज्य में कोरोना संक्रमण के 6,481 नए मामले दर्ज किये गए थे, तो वहीं कल बृहस्पतिवार को भी पूरे राज्य से कोरोना संक्रमण के 6,083 नए मामले सामने आए हैं, जबकि बृहस्पतिवार को ही संक्रमण से पांच लोगों के मौत की खबर है. वहीं बुधवार को कोरोना संक्रमण से 10 लोगों की मौत हुई थी.

राज्य में इन जगहों पर मिले हैं संक्रमण के मामले 
संक्रमण की वजह से आज पटियाला, अमृतसर, होशियारपुर, लुधियाना, पठानकोट और मोहाली में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. राज्य में संक्रमण दर बढ़ कर  17.02 फ़ीसदी पहुंच गया है.

संक्रमण के नए मामलों में सबसे अधिक मरीज मोहाली से आये हैं, जहां से कोरोना के 914 मामले आये हैं. जबकि पटियाला में संक्रमितों की संख्या 776, अमृतसर में 731, लुधियाना में 670 और जालंधर में 514 मामले दर्ज किए गए.

राज्य मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि, 2330 कोरोना को शिकश्त दी है, जिससे कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 5 लाख 95 हजार 90 हो गई है.

कोरोना से अब तक संक्रमितों का यह है आंकड़ा
मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अब तक संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 6 लाख 42 हजार 182 दर्ज किये जा चुके हैं, जबकि इस महामारी से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 16 हजार 708 पहुंच गई है.

चंडीगढ़ में भी कोरोना के 1338 मामले आये
इस बीच, केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में महामारी के 1338 नए मामले सामने आए, जिससे अब इस केंद्रशासित प्रदेश संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 72 हजार 641 हो गई है. बढ़ते संक्रमण के बीच सबसे सकारात्मक बात यह रही है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से शहर में कोई मौत दर्ज नहीं की गई. हम आपको बता दें कि चंडीगढ़ में कोरोना से अब तक 1084 लोगों की मौत हो चुकी है.

चंडीगढ़ में होटल, रेस्तरां 10 बजे तक, जबकि होम डिलीवरी 12 बजे तक मिलेगी
इस बीच, चंडीगढ़ प्रशासन ने फैसला किया कि होटल, रेस्तरां, कॉफी शॉप और खाने-पीने की कैंटीन को रात 10 बजे तक काम करने की अनुमति दी जाएगी. हालांकि, इन परिसरों की रसोई रात 11 बजे तक खुली रहने की अनुमति होगी और एक आधिकारिक बयान के अनुसार, रात 12 बजे के बाद किसी भी होम डिलीवरी की अनुमति नहीं है.

यह भी पढ़ें:

UN On Corona: भारत में कोरोना की दूसरी लहर जैसे फिर पैदा हो सकते हैं हालात, मौतों पर यूएन की डरावनी रिपोर्ट ने चौंकाया

Covid-19: देश के बड़े शहरों में अगले हफ्ते तक आ सकता है कोरोना का पीक, एक्सपर्ट का दावा