दिल्ली पुलिसकर्मियों को लगाई जा रही है बूस्टर डोज, बृहस्पतिवार को लगे 395 टीके

Delhi Police Booster Dose : दिल्ली में कोविड-19 के मामले प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं कोरोना हर दिन नये आंकड़ों को छु रहा है इसमें सबसे अधिक प्रभावित फ्रंट लाइन वर्कर्स हो रहें हैं. एक जनवरी से तेरह जनवरी के बीच 1700 से अधिक दिल्ली पुलिसकर्मी कोरोना के चपेट में आ चुके हैं. कोरोना के भयावह रफ्तार को देखते हुए पुलिस हेडक्वार्टर में बूस्टर डोज का कैंप लगाया गया है. जो पुलिसकर्मी एलिजिबल हैं वो बूस्टर डोज लगवा सके. इस कैंप की शुरुआत बुधवार से की गई है. करीब 250 पुलिसकर्मियों को बूस्टर डोज लगाए जा चुके हैं. 

जय सिंह रोड स्थित पुलिस मुख्यालय पर लगाए जा रहे है बूस्टर डोज
दिल्ली पुलिस के 395 कर्मियों को बृहस्पतिवार को कोविड-19 रोधी बूस्टर टीका लगाया गया. अधिकारियों ने बताया कि जय सिंह रोड स्थित पुलिस मुख्यालय में लगाए गए विशेष शिविर के दूसरे दिन भी पुलिसकर्मियों को ‘ऐहतियाती ’ खुराक दी गई. अधिकारी ने बताया कि शिविर का आयोजन अग्रिम पंक्ति के कर्मी के रूप में कार्यरत पुलिसकर्मियों की प्रतिरक्षा क्षमता को मजबूत करने के लिए किया गया है.

वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिल्ली पुलिसकर्मियों ने भी कराया टीकाकरण
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ दिल्ली पुलिस के सभी रैंक के कर्मियों ने इस सुविधा का लाभ उठाकर टीकाकरण कराया. विशेष शिविर के आयोजन के दौरान उपयुक्त कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया गया और कुल 395 कर्मियों को बूस्टर खुराक दी गई.’’

पहले दिन लगे 396 पुलिसकर्मियों को बूस्टर डोज
शिविर के पहले दिन बुधवार को 396 पुलिस कर्मियों को ‘ऐहतियाती’ खुराक दी गई थी. पुलिस के मुताबिक इस साल एक जनवरी से 12 जनवरी के बीच दिल्ली पुलिस के 1700 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए, लेकिन ये सभी अब ठीक हैं और पृथकवार में रह रहे हैं. दिल्ली पुलिस बल की संख्या 80,000 से अधिक है.

यह भी पढ़ें- 

Delhi-NCR Weather and Pollution Report: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड के साथ छाया घना कोहरा, फिर से हवा हुई जहरीली

Delhi-NCR Weather and Pollution Report: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड के साथ छाया घना कोहरा, फिर से हवा हुई जहरीली