दिल्ली में पिछले 4 दिनों में 60 वर्ष से कम उम्र के 62 लोगों की हुई कोविड से मौत

Delhi Covid-19: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के साथ ही नए वेरिएंट के मामलों में भी हर दिन इजाफा हो रहा है. इसी के साथ संक्रमित मरीजों की मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. पिछले चार दिनों में, शहर में कुल 97 कोविड मौतें दर्ज की गई हैं, जिनमें अकेले बुधवार को 40 कोरोना संक्रमित मरीजों की जान गई है.

आंकड़ों के अनुसार, पॉजिटिव टेस्ट के बाद मरने वाले 97 लोगों में से 37 की उम्र 41 से 60 वर्ष के बीच थी. 27 की आयु 61 से 80 वर्ष के बीच थी, वहीं आठ की उम्र 80 वर्ष से ज्यादा और बाकी 25 में से 7 नाबालिग थे और 18 की उम्र 19 से 40 वर्ष के बीच थी.

अस्पतों में मरीजों की स्थिति के विश्लेषण के लिए टीम गठित की गई है

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में भर्ती के समय की स्थिति, इन रोगियों के वैक्सीनेशन की स्थिति, कॉमरेड स्थिति देखने के लिए एक टीम का गठन किया है. इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया है कि, “मौतों का अधिक विस्तृत विश्लेषण किया जा रहा है.इससे हमें यह समझने में मदद मिलेगी कि ये लोग किस बीमारी से पीड़ित थे और किस हालत में अस्पताल आए थे. ”

5 जनवरी से 9 जनवरी के बीच हुई 46 मौतों का विश्लेषण किया गया था

इसी तरह का एक विश्लेषण इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री को प्रस्तुत किया गया था, जिसके अनुसार, 5 जनवरी से 9 जनवरी के बीच कोविड से मरने वाले 46 लोगों में से केवल 11 को टीका लगाया गया था. वहीं 46 में से 23 की आयु 60 वर्ष से अधिक थी. 34 में कॉमरेड स्थितियां थीं, जबकि 21 लोग अन्य बीमारियों के लिए अस्पताल में भर्ती होने के बाद पॉजिटिव मिले. स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस महीने शहर में अब तक हुई 133 मौतों में से ज्यादातर गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोग थे.

ये भी पढ़ें

Delhi Online F.I.R News: दिल्ली में मोबाइल खोने या गुम हो जाने पर घर बेठे कैसे करें ऑनलाइन एफआईआर, जानिए पूरी प्रक्रिया

Delhi New Guidelines: दिल्ली में प्राइवेट दफ्तर बंद करने के आदेश, जानें और क्या -क्या पाबंदियां लगीं