इस देश में आयोजित हो सकता है आईपीएल 2022, यूएई से ज्यादा होगा रोमांच, मैच का समय भी बदलेगा !

IPL 2022 Update: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन के आयोजन को लेकर बीसीसीआई (BCCI) अभी से तैयारियों में जुटा हुआ है. भारत में कोरोना (Coronavirus) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और इस वजह से टूर्नामेंट के आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार भी आईपीएल (IPL) विदेश में खेला जा सकता है. साल 2020 और 2021 का दूसरा चरण यूएई (UAE) में सफलतापूर्वक खेला गया था. लेकिन इस बार बीसीसीआई नए प्लान पर काम कर रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो बोर्ड ने यूएई के विकल्प तलाशने शुरू कर दिए हैं. अगर भारत में कोरोना संक्रमण के हालात नहीं सुधरे, तो टूर्नामेंट एक अन्य स्थान पर खेला जा सकता है.

इस देश में हो सकता है आयोजन 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई ने यूएई का विकल्प तलाश लिया है और इस बार आईपीएल का रोमांच दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में देखने को मिल सकता है. अफ्रीका में साल 2009 में भी इस टूर्नामेंट का आयोजन किया था, जब देश में चुनावों का दौर था. एक बार फिर इसी स्थान का चुनाव दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग के लिए किया जा सकता है. अगर दक्षिण अफ्रीका में टूर्नामेंट हुआ तो यूएई से भी ज्यादा रोमांचक होगा, क्योंकि यहां की पिच उछाल और तेजी के लिए जानी जाती हैं. 

IND vs SA, 3rd Test: जसप्रीत बुमराह की ‘घातक’ गेंदबाजी की खूब हो रही चर्चा, पूर्व दिग्गजों के रिएक्शन देखकर रह जाएंगे हैरान

क्या बदल जाएगा मैच का समय? 

रिपोर्ट्स की मानें तो दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल का आयोजन हुआ तो मुकाबलों की टाइमिंग भी बदल जाएगी. यूएई में शाम 7:30 बजे से अधिकतर मैच खेले जाते थे, जबकि डबल हैडर के मुकाबले शाम 3:30 बजे से शुरू हो जाते थे. लेकिन दक्षिण अफ्रीका में यह समय बदल जाएगा और मुकाबले शाम 4:00 बजे से शुरू होने की संभावना है. फिलहाल बीसीसीआई की तरफ से इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है. अगले कुछ हफ्तों में इसकी तस्वीर साफ हो सकती है. 

IND vs SA 3rd Test: टीम इंडिया के खिलाफ 250+ का टारगेट चेज करना है नामूमकिन, चौंकाने वाला है पिछले 21 सालों का यह रिकॉर्ड

इस बार आईपीएल में 10 टीमें लेंगी हिस्सा

आईपीएल का अगला सीजन कई मायनों में खास होने वाला है, क्योंकि इसमें 10 टीमें हिस्सा लेंगी. आईपीएल में लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें जुड़ेंगी. आईपीएल का पहला सीजन बेहद रोमांचक रहा था. इसमें कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सभी को हैरान कर दिया. कई खिलाड़ियों को तो टीम इंडिया में भी जगह मिल चुकी है.