गुरुग्राम: कोरोना के मामलों में आई तेजी, लॉकडाउन लगाए जाने को लेकर डिप्टी कमिशनर ने कही ये बात

Gurugram Covid-19: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के गुरुग्राम में भी कोरोना (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामले दहशत फैला रहे हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जिले में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जा सकता है. वहीं इस संबंध में बुधवार को उपायुक्त यश गर्ग ने कहा कि गुरुग्राम में फिलहाल लॉकडाउन लगाए जाने की कोई योजना नहीं है.

मजदूरों के घर लौटने की खबर है अफवाह

उपायुक्त ने कहा कि जिले में मजदूर और कामगार अपने गृह नगरों के लिए रवाना नहीं हो रहे हैं और घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. उन्होंने ये भी कहा कि जिले में निर्माण इकाइयां और उद्योग नियमित रूप से काम कर रहे हैं और ये अफवाह बेबुनियादी है कि श्रमिक अपने घर लौट रहे हैं.

बुधवार को गुरुग्राम में 2 हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने

बता दें कि बुधवार को गुरुग्राम में 2 हजार 704 नए कोविड -19 के मामले दर्ज किए गए. जिसके बाद जिले में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 13 हजार 253 हो गई है. इस दौरान एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत भी हुई है. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, महामारी की शुरुआत से अब तक गुरुग्राम में कोविड से 929 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 13 हजार 253 सक्रिय मामलों में से 101 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि बाकी होम आइसोलेशन में हैं. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार जिले में 1405 लोगों ने कोरोना से जंग भी जीती है.

बुधवार को गुरुग्राम में 21 हजार से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन

इस बीच, बुधवार को गुरुग्राम में कोविड-19 टीके की कुल 21 हजार 777 खुराकें दी गईं, जिसमें 9 हजार 97 लोगों को पहली डोज , 10 हजार 654 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज और 2,026 लोगों को प्रिकॉशन डोज दी गई. इसके साथ, जिले में अब तक 4.57 मिलियन से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं. बुधवार को जिले में 1 हजार 809 बच्चों का टीकाकरण भी किया गया.

ये भी पढ़ें

HSSC Recruitment 2022: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने क्लर्क, ड्राफ्ट्समैन आदि पदों के लिए जारी की डीवी राउंड की तारीखें, जानें डिटेल

Haryana Health Department Recruitment: हरियाणा स्वास्थ्य विभाग में हो रहीं बम्पर भर्ती, जल्द करें आवेदन