बिहार में जानलेवा हुआ कोरोना, दो दिनों में 10 लोगों की मौत, एक्टिव केस 25 हजार के पार

Bihar Corona Update:  बिहार में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) जिस तेजी से फैल रहा है, उसने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और सरकार को चिंता में डाल दिया है. वहीं, अब धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण जानलेवा होते जा रहा है. बीते 24 घंटे की बात करें तो राज्य में कोरोना से पांच लोगों की मौत हो गई है. इनमें से चार लोगों की मौत पटना के अलग-अलग अस्पतालों में हुई है. जबकि एक की मौत भागलपुर में हुई है. सभी मृतक पहले से भी गंभीर बीमारी से ग्रसित थे. वहीं, सोमवार को भी पांच लोगों के मौत की सूचना थी.

संक्रमितों का आंकड़ा 25 हजार के पार

वहीं, नए कोरोना मरीजों की बात करें तो राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 5908 नए मरीज मिले हैं. इसमें केवल पटना में 2202 मरीज मिले हैं. उसके बाद सबसे अधिक गया 160, समस्तीपुर में 249, सुपौल में 77, मुजफ्फरपुर में 264, सारण में 122, जहानाबाद में 132, बेगूसराय में 162, दरभंगा में 232 नए मरीज सामने आए हैं. ऐसे में राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 25051 हो गई है.

Bihar Coronavirus: तीसरी लहर में पहली बार छह साल की बच्ची की भी मौत, न्यूरो सर्जरी के बाद हुई थी संक्रमित

 

महिलाओं से अधिक पुरुष संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को की गई पीसी में बताया गया कि राज्य में फिलहाल पॉजिटिविटी रेट तीन प्रतिशत से कम है. हालांकि, पटना में ये 20 प्रतिशत से भी अधिक है. यानि देख जाए तो राजधानी पटना का हर पांचवां शख्स कोरोना संक्रमित है. उन्होंने बताया कि 20 से 40 साल की उम्र वाले लोग राज्य में ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं. वहीं, महिलाओं की तुलना में पुरुष ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमण को देख हुए नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. इसके साथ ही स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालयों को भी छात्रों के लिए बंद कर दिया गया है. केवल इनके कार्यालय को खुला रखने का निर्देश दिया गया है. ताकी परीक्षा संबंधी काम का निष्पादन किया जा सके. इधर कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद जेडीयू और आरजेडी के दफ्तर को भी बंद कर दिया है. वहीं विधानसभा सचिवालय को भी बंद रखने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें –

CM नीतीश का ‘फेवरेट’ है 7 नंबर बंगला, पढ़ें- क्यों मुख्यमंत्री को था इस आवास से लगाव, यहीं बनी थी PK और NK की ‘जोड़ी’

VIDEO VIRAL: देख लीजिए SSP साहब! ये है पटना का ‘बदतमीज’ थानेदार, आवेदन देने गई लड़की से कहा- अपने बाप को बुलाओ