इंदौर में कोरोना के नए मामलों में 47 फीसदी की हुई बढ़ोतरी, जानें आंकड़े

Indore Corona Cases: देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच राज्य की वाणिज्यिक राजधानी से चौंकाने वाली खबर आई है. यहां सोमवार को कोविड के मामलों में काफी उछाल देखा गया है. इंदौर में कोरोना संक्रमण के 948 मामले मिले हैं. इस बीच एक अच्छी खबर ये भी है की इस बार अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या काफी कम है, अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या 2.6 फीसदी से भी कम है, लेकिन जिस रफ्तार से मामले बढ़ रहे हैं, खतरा अभी भी बना हुआ है.

कोरोना मामलों में हो रही वृद्धि

रविवार को आए कोरोना मामलों की संख्या 645 की तुलना में यह 47% की वृद्धि थी, और एक दिन के भीतर सकारात्मकता दर में 7.1% से 9.5% की वृद्धि हुई है. विशेषज्ञों का कहना है कि ये ओमाइक्रोन के लक्षण हैं. दूसरी लहर में, इंदौर की दैनिक गिनती 100 से 1,000 तक जाने में 45 दिन (26 फरवरी, 2021 से 12 अप्रैल तक) लगे थे. इस बार इंदौर को 100 के पार हुए अब महज आठ दिन हुए हैं और अब यह 1,000 के करीब है. 

इंदौर में बढ़ रहे हैं मामले

इंदौर में लगातार मामले बढ़ रहे हैं, और पॉजिटिविटी दर में वृद्धि देखी जा रही है. यह स्पष्ट है कि अधिक परीक्षण किए जाने पर मामले जयादा मिलेंगे. लेकिन यह संभव नहीं है क्योंकि इंदौर पहले से ही अपनी परीक्षण क्षमता 10,000 प्रति दिन के चरम पर है. सोमवार को 9,956 नमूनों की जांच की गई हुई. इंदौर का कोविड टैली बढ़कर अब 1,58,356 हो गया है और इसके सक्रिय मामलों की संख्या 3,869 हो गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने 279 गंभीर क्षेत्रों की पहचान की है, जिनमें रविवार को 645 मामले सामने आए.

यहां दोहरे अंकों में संक्रमण की सूचना मिली

विजय नगर, महू और महालक्ष्मी नगर ने दोहरे अंकों में संक्रमण की सूचना दी. जिले में 261 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं, जिससे ठीक होने वालों की संख्या 1.53 लाख हो गई है. कोई नई मौत नहीं हुई.

ये भी पढ़ें-

UP Cabinet Minister Resigns: यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने चुनाव से पहले आखिर क्यों दिया इस्तीफ़ा

Mumbai Corona Case: बीते 24 घंटे में कोरोना ने मचाया कोहराम, पुलिस सहित कैदी भी हुए पॉजिटिव