बीते 24 घंटे में कोरोना ने मचाया कोहराम, पुलिस सहित कैदी भी हुए पॉजिटिव

Mumbai Corona Update : मुंबई में जहां एक तरफ सोमवार को कोरोना के केसों में कमी दर्ज की गई वहीं, दूसरी ओर मुंबई पुलिस पर कोरोना लगातार कहर बन कर बरस रहा है. सोमवार को मुंबई पुलिस के 120 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. साथ ही इस दौरान एक कर्मी की मौत भी हो गई. अभी तक की बात करें तो 9000 से भी ज्यादा पुलिसकर्मी इसकी चपेट में आ चुके हैं, वहीं 100 से भी ज्यादा पुलिस वाले अपनी जान गंवा चुके हैं. 

अब तक कुल 9,909 पुलिसकर्मी अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं मरनेवालों की संख्या 126 हो चुकी है. एक्टिव केसों की बात करें तो फिलहाल 643 पुलिसकर्मी अभी संक्रमण की चपेट में हैं. 

 

जेल में भी कोरोना ने दी दस्तक

पुलिसकर्मियों के साथ-साथ कोरोना ने जेल में बंद कैदियों को भी अपनी चपेट में ले रहा है. ताजा रिपोर्ट की बात करें तो आर्थर रोड जेल में 30 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ये आंकड़े बीते 10 दिनों के दौरान किए गए कोरोना टेस्ट के बाद सामने आए हैं. हालांकि अभी किसी कैदी की हालात गंभीर होने की बात सामने नहीं आई है. ये सभी कैदी जेल में बने आइसोलेशन वार्ड में बंद में हैं.

मुंबई में कम हुए मामले

देशभर में कोरोना की तीसरी लहर लगातार अपने पैर पसार रही है. वहीं मुंबई में इसकी रफतार धीमी पड़ती दिखाई दी है. रविवार को मुंबई में कोरोना के कुल 19474 नए मामले सामने आए थे, वहीं अब सोमवार को कोरोना के 13638 मामले सामने आए हैं. सोमवार को मुंबई में कुल 59242 कोरोना टेस्ट किए गए जिनमें से 13648 मामले पॉजिटिव पाए गए. इन आंकड़ों के साथ मुंबई में सोमवार को पॉजिटिविटी रेट 23 प्रतिशत दर्ज किया गया.  

ये भी पढ़ें

Bulli Bai App: 14 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजे गए आरोपी श्वेता सिंह और मयंक रावल

Corona in Mumbai: मुंबई में दो दिन से घट रहे हैं कोरोना केस, क्या टेस्ट घटाकर केस कम दिखाए जा रहे हैं?

Mumbai Corona Case: मुंबई में कोरोना का कहर जारी, रेलवे के 300 से ज्यादा कर्मचारी पाए गए पॉजिटिव