हफ्ते में नौ गुना बढ़ गए Corona के Active मरीज, मुंबई में 13 हजार ज्यादा नए केस

Active Cases In India: देश में कोरोना के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. लगातार बढ़ रहे मामलों ने तीसरी लहर (Third Wave) के साथ लोगों के बीच चिंता भी बढ़ा दी है. कई राज्यों में प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर प्रतिबंध भी लगाए जा रहे हैं. कोरोना संक्रमितों की अंडरट्रीटमेंट मामलों (Under Treatment Case) की संख्या में काफी इजाफा देखा गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 2 घंटे में एक्टिव मामलों (Active Cases) में नौ गुना बढ़ोतरी देखी गई है. 

दरअसल पिछले महीने की 27 को देश में 81 हजार एक्टिव मामले दर्ज किए गए थे जो अब यानी दो हफ्तों में बढ़कर 7 लाख 23 हजार से भी ज्यादा हो गई है. वहीं दूसरी तरफ कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. 

मुंबई में कोरोना के 13,648 मामले दर्ज

राज्यों द्वारा जारी किए गए आंकड़ों को देखें तो फिलहाल सबसे ज्यादा संक्रमण मुंबई में ही हो रहा है. वहीं पिछले 24 घंटे में कोविड के 13,648 मामले दर्ज किए गए जबकि इस जानलेवा बीमारी ने पांच लोगों की जान ले ली. पूरे महाराष्ट्र में आज कोरोना के 33,470 नए मामले दर्ज किए गए जबकि आठ लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. 

दिल्ली में बीते सोमवार को कोविड संक्रमितों के 19,166 नए दर्ज किए गए. राजधानी में कोविड के कुल 65,806 एक्टिव मरीज हैं. इन अंडरट्रीटमेंट लोगों में से 44,028 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करवा रहे हैं जबकि 1912 अस्पताल में भर्ती हैं. 

यूपी में कोरोना के 8 हजार से ज्यादा मामले

वहीं यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,334 नए मामले सामने आए जबकि, 335 लोग डिस्चार्ज हुए. वहीं यहां पिछले 24 घंटे में चार लोगों की मौत हुई. वहीं यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यहां फिलहाल 33,946 एक्टिव केसेज हैं. 

बिहार की बात करें को वहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के  4,737 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में 20,938 एक्टिव केस है. पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 19,286 मामले सामने आए हैं जबकि इस वायरस की चपेट में आकर 16 लोगों ने अपनी जान गवां दी. गुजरात में एक दिन में कोविड-19 के 6,097 नए केस आए हैं जबकि दो लोगों की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें: 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, अपनी सेहत को लेकर दी ये जानकारी

योगी-अखिलेश, मायावती या प्रियंका, UP के लोग CM के तौर पर सबसे ज्यादा किसे करते हैं पसंद? चौंकाने वाले आंकड़ों में हुआ बड़ा खुलासा

स‍िख फॉर जस्‍ट‍िस ने रोका था पीएम मोदी का काफिला! वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट से कार्रवाई की मांग की