बिहार में कोरोना वायरस का आंकड़ा 20 हजार के पार, तीसरी लहर में पहली बार एक दिन में 5 मौतें

Bihar Coronavirus News: बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा सोमवार को 20 हजार के पार पहुंच गया. सोमवार की शाम स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार कुल 4,737 नए केस मिले हैं. इसके साथ ही बिहार में एक्टिव केसों की संख्या 20,938 हो गई है. सबसे अधिक पटना में ही केस मिल रहे हैं. रविवार और सोमवार के बीच 1,51,475 सैंपल की जांच की गई जिसमें से पटना के 2,566 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दूसरे नंबर पर मुजफ्फरपुर है जहां से कुल 291 लोग पॉजिटिव मिले हैं. सबसे खास बात है कि तीसरी लहर में सोमवार को पहली बार पांच लोगों की मौत हुई है.

24 घंटे में 691 लोग कोरोना वायरस से स्वस्थ

वहीं, दूसरी ओर बिहार में सोमवार को 691 लोग स्वस्थ भी हुए हैं. ये राहत की बात है. इसके पहले रविवार को भी 435 लोग स्वस्थ हुए थे. बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीजों के बीच रिकवरी रेट में भी लगातार गिरावट हो रही है. सोमवार को रिकवरी रेट 95.59 रहा जबकि बीते रविवार को 96.11 था.

यह भी पढ़ें- Bihar News: खून से लथपथ हालत में थाने पहुंची महिला, एक-एक कर खोलने लगी पति की पोल, सुनकर पुलिस भी चौंक उठी 

सोमवार को आई रिपोर्ट को एक नजर में देखें

  • स्वस्थ हुए मरीज – 691
  • एक्टिव मरीज – 20,938
  • रिकवरी रेट – 95.59
  • 24 घंटे में मिले मरीज – 4,737
  • 24 घंटे में सैंपल की जांच – 1,51,475

सोमवार को ही बिहार के मुख्यमंत्री भी हुए पॉजिटिव

बता दें कि लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है. बताया जा रहा है कि सीएम सुबह एंटीजन टेस्ट में निगेटिव थे. उसी समय आरटीपीसीआर जांच कराई गई थी. रिपोर्ट आने के बाद पता चला है कि वो कोरोना पॉजिटिव हैं.

सीएमओ बिहार पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है. लिखा गया है कि- “माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. चिकित्सकों की सलाह पर वह होम आइसोलेशन में हैं. उन्होंने सभी से कोविड अनुकूल सावधानियां बरतने की अपील की है.”

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: तेज प्रताप के संगठन ने RJD से मांग ली विधान परिषद की छह सीटें, कहा- श्री कृष्ण के बिना जीत असंभव