Platform Ticket : रेलवे ने दी बड़ी राहत, 50 की जगह फिर से 10 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

Platform Ticket: देश में कोरोना मामलों (Covid Cases) में कमी देखने को मिली है. कम होते संक्रमण के मामलों के साथ ही इंडियन रेलवे (Indian Railway) की ओर से लागू किए गए प्रतिबंधो में ढील दे दी गई है. दरअसल भारतीय रेलवे ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म टिकट (Platform Ticket) के दाम को कम कर दिया है. इस बात की जानकारी मध्‍य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने दी. उन्होंने कहा कि कई स्टेशनों की प्लेटफॉर्म टिकट को 50 रुपये से कम करके 10 रुपये कर दी गई है. इन स्टेशनों के नाम CSMT, दादर, LTT, ठाणे, कल्याण और पनवेल है. 

इसके अलावा वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) करवाने वाले यात्रियों को रेलवे विशेष सुविधा देगा. अनिल ने बताया कि कोविड के दोनों टीके ले चुके मध्य रेलवे की मुबंई लोकल ट्रेन (Mumbai Local Train) के यात्री अब रेलवे की अनारक्षित टिकट प्रणाली (यूटीएस) ऐप के जरिए अपने मोबाइल फोन पर सिंगल टिकट और मंथली रेलवे पास बुक कर सकते हैं. बता दें कि ये ऐप एंड्रवायड फोन के लिए तो पहले से ही उपलब्ध था लेकिन अब IOS फोन में भी आज रात तक उपलब्ध हो जाएगा. वहीं इस सुविधा का उपयोग कल से किया जा सकेगा. 

 

यात्रियों को मिलेगी राहत 

वहीं अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि एप के जरिये ऑनलाइन टिकट बुक करने की प्रणाली से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी और रेलवे टिकट काउंटर पर लगने वाली भीड़ भी कम होंगी. दरअसल देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पहले वैक्सीनेशन करवाए लोगों को मंथली पास लेकर लोकर ट्रेनों से यात्रा करने की अनुमति दी थी. हालांकि सरकार के इस फैसले से जनता खुश नहीं थी जिसे ध्यान में रखते हुए लोगों के सफर को आसान और मंथली पास को रखने की बाध्यता को खत्म कर दिया गया. अब यात्री सिंगल दिन का टिकट लेकर भी यात्रा कर पाएंगे. 

ये भी पढ़ें: 

Noida International Airport: आज जेवर एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे PM मोदी, चुनाव से पहले यूपी को मिलेगी बड़ी सौगात

Congress Meeting: सोनिया गांधी आज पार्टी के वरिष्ठ सांसदों के साथ करेंगी बैठक, संसद सत्र में मोदी सरकार को घेरने के मुद्दों पर होगी चर्चा