फ्रांस के पीएम जीन कास्टेक्स कोरोना पॉजीटिव, बेल्जियम की यात्रा कर लौटे थे स्वदेश

France PM Jean Castex Corona Positive: फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स कोरोना संक्रमित हो गए हैं. बेल्जियम यात्रा से लौटने के कुछ घंटे बाद ही उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. फ्रांस के प्रधानमंत्री के कार्यालय ने बताया कि कास्टेक्स अगले 10 दिन तक क्वारंटाइन में रहेंगे और अपना काम करते रहेंगे. अधिकारियों ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी कि कास्टेक्स को संक्रमण के कोई लक्षण थे या नहीं. कार्यालय ने बताया कि जीन कास्टेक्स के बेल्जियम से लौटने के बाद उनकी एक बेटी संक्रमित पाई गई थी. जिसके बाद कास्टेक्स की दो जांच की गई और वह दोनों में संक्रमित पाए गए.

कास्टेक्स ने बेल्जियम के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू से ब्रसेल्स में मुलाकात की थी. सरकारी प्रसारक आरटीबीएफ के अनुसार. क्रू के कार्यालय ने बताया कि उनकी मंगलवार को जांच की जाएगी और रिपोर्ट आने तक वह क्वारंटाइन में रहेंगे. 

75 प्रतिशत आबादी को लग चुका है टीका

फ्रांस में 75 प्रतिशत आबादी को कोविड-19 रोधी टीके लगने के बावजूद. बीते कुछ हफ्तों से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.  अधिक संख्या में लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है और संक्रमण से मौत के मामले भी बढ़े हैं. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी पिछले साल दिसंबर में संक्रमित हो गए थे और कई अन्य मंत्री भी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. 

बेल्जियम प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से एक बयान जारी कर कहा कि पीएम डी क्रू ने सुरक्षा वार्ता के लिए फ्रांसीसी प्रधान मंत्री की अगवानी की. कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव होने की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने तुरंत अपनी गतिविधियों को कम कर दिया है. बता दें कि फ्रांस में 75 फीसदी लोगों को वैक्सीन लग चुका है. लेकिन हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. कोरोना संक्रमण के कारण होने वाली मौतों और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है.

Farmers Delhi March: सरकार पर दबाव बनाने के लिए 26 नवंबर को दिल्ली कूच की तैयारी में किसान, आंदोलन का एक साल होगा पूरा

Rakesh Tikait On Ajay Mishra: राकेश टिकैत ने अजय मिश्रा के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- गन्ना मिल के उद्घाटन में पहुंचेंगे तो करेंगे आंदोलन