Rakesh Jhunjhunwala का फेवरेट शेयर! 1 महीने में कराएगा छप्पर फाड़ कमाई, जानें निवेश का तरीका

नई दिल्ली: Multibagger stocks 2021: अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए काम की खबर है. टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा मोटर्स (Rakesh Jhunjhunwala portfolio stock Tata motors) का स्‍टॉक निवेशकों के लिए मल्‍टीबैगर साबित हुआ है. बंपर उतार-चढ़ाव वाले बाजार में भी इस शेयर ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए अच्‍छी वैल्‍युएशन पर दिख रहा है.

राकेश झुनझुनवाला का पसंदीदा शेयर

इतना ही नहीं ब्रोकरेज हाउस भी इसके शॉर्ट टर्म के लिए बुलिश हैं. शॉर्ट टर्म के लिए भी यह एक बेहतर स्‍टॉक पिक साबित हो सकता है. ब्रोकरेज फर्म ICICI डायरेक्‍ट रिसर्च (ICICI Direct research) ने इस शेयर में खरीदारी की सलाह दी है. बीते एक साल में इस शेयर ने निवेशकों को 200 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है. Tata Motors बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का पसंदीदा शेयर है. आपको बता दें कि सितंबर तिमाही में उनके पास टाटा मोटर्स में 1.1 फीसदी होल्डिंग है.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कर्मचारियों को फिर मिलेगी खुशखबरी! एक और भत्ते पर मंथन कर रही सरकार, जानिए नया अपडेट

ब्रोकरेज फर्म भी हैं बुलिश

ब्रोकरेज फर्म ICICI डायरेक्‍ट रिसर्च ने टेक्निकल ऑब्‍जर्वेशन के आधार पर टाटा मोटर्स (Tata Motors) में निवेश की सलाह दे रहे हैं. ICICI डायरेक्‍ट रिसर्च ने 570 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है. ब्रोकरेज फर्म ने इसमें 30 दिन के लिहाज से निवेश की सलाह दी है. इसमें खरीदारी की रेंज 515-523 रुपये और स्‍टॉप लॉस 488 रुपये रखा गया है. 22 नवंबर को करंट प्राइस 486 रुपये से निवेशकों को 14.33 फीसदी का रिटर्न निवेशकों को मिल सकता है.

अब तक शेयर ने दिया बंपर रिटर्न!

इस साल में अब तक इस शेयर में लगभग 160 फीसदी की तेजी आ चुकी है. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि निफ्टी ऑटो इंडेक्‍स की पिछले 4 साल की रेंज के उपर ब्रेकआउट कगार पर है. इसमें टाटा मोटर्स ऑटो स्‍टॉक्‍स में आउटपरफॉर्मर रहा है. और यही वजह है कि निवेशकों को आगे भी इससे आउटपरफॉर्मर बने रहने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें- 1 दिसंबर से बैंक करने जा रहा है बड़े बदलाव! आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर, जानिए डिटेल्स

कंपनी का बिजनेस आउटलुक जबरदस्त 

अगर कंपनी के बिजनेस आउटलुक पर नजर डालें तो Tata Motors के सभी तीन बिजनेस में रिकवरी हुई है. कॉमर्शियल व्‍हीकल्‍स में साइक्लिक और जेएलआर में साइक्लिक और स्‍ट्रक्‍चरल सुधार की स्थिति दिख रही है. इसके अलावा, कंपनी के पैसेंजर व्‍हीकल सेंगमेंट भी जबरदस्‍त रिकवरी हुई है. नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च, मार्केट शेयर में इजाफा के चलते FY23 में कंपनी में दमदार सपोर्ट की उम्मीद है. इस शेयर ने हाल में अपना 1 साल का हाई 530 रुपये का लेवल टच किया था. 

राकेश झुनझुनवाला का भरोसेमंद शेयर 

शेयर बाजार के बिगबुल कहे जाने वाले निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पास Tata Motors में 1.1 फीसदी की हिस्सेदारी है. बिगबुल के पोर्टफोलियो में कंपनी के 36,750,000 शेयर शामिल हैं. यानी राकेश झुनझुनवाला ने भी इस स्टॉक पर भरोसा जताया है. 22 नवंबर 2021 को करंट प्राइस से इन शेयरों की कुल वैल्यू 1,873.1 करोड़ रुपये है. सितंबर तिमाही में उनके पास 1.1 फीसदी हिस्सेदारी रही है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें