WhatsApp पर बस 5 मिनट में मिलेगा 10 लाख का फायदा! ये बड़ी कंपनी दे रही सुविधा, फटाफट करें अप्लाइ

नई दिल्ली: Small business loan: कोरोना काल में लोगों की नौकरी छिन गई है. बिजनेस में भी कई लोगों को लॉस हुआ है. अगर आप भी स्मॉल बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको इंस्‍टैंट 10 लाख रुपये तक लोन व्‍हाट्सऐप (WhatsApp) के जरिए मिल सकता है.

दरअसल, नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC) IIFL फाइनेंस ने व्‍हट्सऐप पर इंस्‍टैंट बिजनेस लोन की सुविधा लॉन्‍च की है. इसके तहत यूजर कम से कम डॉक्‍यूमेंट्स के जरिए 10 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं. इतना ही नहीं, कंपनी का दावा है कि इस लोन के लिए 5 मिनट में अप्रूवल मिल जाएगा.

ऐसे करें लोन के लिए अप्‍लाई

अगर आप भी इस स्कीम का फायदा उठान चाहते हैं तो आपको बताते हैं कि इसके लिए अप्लाइ करने की प्रक्रिया क्या है? IIFL फाइनेंस ने  बताया, ‘भारत में व्‍हाट्सऐप यूजर्स के लिए यह एक आसान लोन सुविधा है. इसकी मदद से आप 10 मिनट में लोन ले सकते हैं. AI-bot की मदद से यूजर के इनपुट को लोन ऑफर से मिलाया जाएगा. इसके बाद यूजर KYC, बैंक अकाउंट वेरिफिकेशन और मेन्‍डेट सेटलप के जरिए अप्‍लीकेशन दे सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! इस दिन किसानों के खाते में आएंगे 2,000 रुपये, तुरंत लिस्ट में चेक करें अपना नाम

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, ‘व्‍हाट्स के जरिए आईआईएफएल फाइनेंस से लोन हासिल करने के लिए यूजर को 9019702184 नंबर पर ‘Hi’ लिखकर भेजना होगा. उसके बाद यूजर को बेसिक जानकारी देनी होगी. इसके बाद, KYC पूरी करनी होगी और फिर बैंक ट्रांसफर डिटेल वेरिफाई कराना होगा. फिर रजिस्‍ट्रेशन करने के बाद और आपको तुरंत आपके अकाउंट में फंड मिल जाएगा.

व्‍हाट्सऐप पर पूरी हो जाएगी सारी औपचारिकता

IIFL फाइनेंस के चीफ रिस्‍क ऑफिसर संजीव श्रीवास्‍तव के अनुसार, ‘सेतु हमारी टेक्‍नोलॉजी सर्विस प्रोवाइडर है. इसकी मदद से लोन के लिए चैट करने से अप्‍लाई करने और डिस्‍बर्सल तक बहुत आसान है. छोटे कारोबारी व्‍हाट्सऐप कन्‍वर्सेसन के जरिए पूरी औपचारिकता पूरी कर फंड हासिल कर सकते हैं. व्‍हाट्सऐप पर कन्‍वर्सेसन आसान, सुरक्षित और एंड टू एंड सेक्‍योर है.’

ये भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala का पसंदीदा स्टाॅक! 86 रुपये का शेयर कर सकता है मालामाल, जानिए क्या है वजह?

देश की एक प्रमुख एनबीएफसी

गौरतलब है कि IIFL फाइनेंस लिमिटेड एक नॉन-बैंकिंग रिटेल सेक्‍टर में काम करने वाली देश की प्रमुख एनबीएफसी है. यह बिजनेस लोन के साथ-साथ अपनी IIFL होम फाइनेंस और समस्‍ता माइक्रोफाइनेंस लिमिटेड के जरिए ग्राहकों को मॉर्गेज लोन भी देती है. इसके लोन पोर्टफोलियो में होम लोन, गोल्‍ड लोन, बिजनेस लोन, माइक्रोफाइनेंस, कैपिटल मार्केट फाइनेंस और डेवलपर एंड कंस्‍ट्रक्‍सशन फाइनेंस प्रोडक्‍ट शामिल हैं. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें